विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने पिछले कुछ समय में अपनी शानदार बल्लेबाजी से लोगों के दिलों को जीत लिया है। भले ही उनकी टीम आरसीबी प्लेऑफ के लिए नहीं पहुंच पाई हो लेकिन विराट कोहली ने जिस तरह से अपने आखिरी 2 मुकाबलों में शानदार शतक लगाया है उसकी बदौलत एक बार फिर से वह विरोधी टीमों को यह दिखा चुके हैं कि उनसे बेहतरीन बल्लेबाज आज भी पूरी दुनिया में कोई नहीं है। गुजरात के खिलाफ हुए इस मुकाबले में विराट कोहली ने शानदार शतक लगाया और अब आईपीएल के बाद विराट कोहली सीधे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नजर आएंगे जहां पर ऑस्ट्रेलिया से भारतीय टीम का मुकाबला होना है। लेकिन हाल ही में विराट कोहली को लेकर बहुत बड़ी खबर आ गई है जिसे सुनकर रोहित शर्मा की नींद भी उड़ गई है।

रोहित शर्मा की अगुवाई में आईपीएल के बाद भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवल में खेलने वाली है। इस मुकाबले में विराट कोहली भारतीय टीम के प्रमुख बल्लेबाज होंगे जिन्होंने इस आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन आरसीबी के आखिरी लीग मुकाबले में विराट कोहली के साथ ऐसी बात हो गई है कि वह आधे समय तक मैदान से बाहर नजर आ रहे थे। दरअसल विराट कोहली जब विजय शंकर का कैच पकड़ रहे थे तब इसी दौरान उनके पैर में ऐसा दर्द हुआ कि वह मैदान छोड़कर बाहर चले गए हैं। आइए आपको बताते हैं उनके साथ हुई इस बात के बाद क्यों यह बात कही जा रही है कि वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर हो सकते हैं।

विराट कोहली ने अपने पिछले मुकाबले में गुजरात के खिलाफ शानदार शतक लगाया। शतक लगाने के बाद वह क्षेत्ररक्षण भी कर रहे थे लेकिन दूसरी पारी में उनके पैरो में ऐसी गलत बात हो गई कि वह ठीक ढंग से चल नहीं पा रहे थे। इसी वजह से वह क्षेत्ररक्षण को छोड़कर पवेलियन में बैठे नजर आए और उनके चेहरे पर दर्द साफ रूप से देखा जा रहा था। ऐसा लग रहा था जैसे अब विराट कोहली आने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी नहीं खेलेंगे लेकिन आरसीबी के कोच संजय बांगर ने खुद इस बात की पुष्टि कर दी है कि विराट कोहली कुछ देर के लिए जब मैदान छोड़ गए थे तब उसके बाद उनकी स्थिति में थोड़ा सुधार हुआ है और बहुत ही जल्द वह पूरी तरह से ठीक हो जाएगे। संजय के इस बयान के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है और यह कहा है कि विराट का ठीक रहना वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए बेहद जरूरी है।

 

 

Trending Articles